ऋषिकेश: रेलवे फाटक बंद होने से ग्रामीणों को हो रही समस्या, सांसद कराएं समाधान: डॉ राजे सिंह नेगी

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश-ग्राम सभा हरिपुर कला में रेलवे फाटक बंद करने से हजारों लोगों के लिए आवागमन में भारी दुश्वारियां उत्पन्न हो गई हैं।इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक प्रत्याशी रहे डॉ राजे सिंह नेगी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र भेजकर ग्राम सभा हरिपुर कलां में रेलवे विभाग द्वारा पूर्णतया बंद किये जा चुके रेलवे फाटक के बाद ग्रामवासियों को आवागमन में हो रही भारी परेशानी से निजात दिलाने हेतु गुहार लगाई है।

नेगी ने बताया कि एक वर्ष पूर्व भी अप्रैल माह में रेलवे फाटक को बंद न किये जाने एवं फ्लाईओवर से कनेक्टिविटी को लेकर क्षेत्रीय लोगो द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया था।जिसके बाद सांसद महोदय के हस्तक्षेप द्वारा मोतीचूर वासियों को अंडर पास की सुविधा, फाटक को खोले रखने का आदेश के साथ ही फ्लाईओवर के दोनों तरफ ग्राम वासियों की सुविधा हेतु लोहे की सीढ़ियों के निर्माण किया गया था

लेकिन अब समस्या ये है कि सीढ़ियों से फ्लाईओवर तक तो पहुँचा जा सकता है लेकिन सीढ़ियों से फ्लाईओवर पर आने तक चार फीट ऊंची दीवार को पार करना बच्चो,महिलाओं एवं बुजर्गो हेतु भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

इसके अलावा फ्लाईओवर पर हाई स्पीड के चलते टेम्पो,बस या अन्य सवारी बैठाने वाले वाहन भी जल्दी से रुकते नही है। नेगी ने पत्र के माध्यम से मांग करते हुवे कहा है कि हरिपुर,मोतीचूर गांव वासियों को पूर्व की भांति मोतीचूर नदी से वैकल्पिक मार्ग खोलने जिसे अभी वन विभाग ने गड्ढे खोदकर बंद किया हुआ है।

उन्होंने उसे सुचारू रूप से प्रारंभ करने एवं फ्लाईओवर से सीढ़ियों को सीधे रूप से जोड़कर दीवार हटाये जाने हेतु अपील की है।नेगी ने कहा कि इससे ग्रामवासियों के समय एवं धन दोनों की बचत होगी।