लक्ष्मणझूला: ठंड बढ़ी तो फक्कड़ बाबाओं की सुध ली धर्मराज मंदिर के धर्माचार्य ने, सैकड़ों को बांटे गर्म कपड़े और मिठाई

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: जैसे जैसे ठंड बढ़ रही है ऐसे में धर्मराज मंदिर के स्वामी महामंडलेश्वर श्री विष्णु दास महाराज ने फक्कड़ बाबाओं की सुध लेकर गरम वस्त्र बांटकर आगे आए हैं।

श्री धर्मराज मंदिर लक्ष्मण झूला में  स्वामी महामंडलेश्वर श्री विष्णु दास महाराज ने आज  551 फक्कड़ बाबाओ को गर्म वस्त्र बांटे साथ ही और हनुमान जी का प्रिय प्रसाद लड्डू का वितरण भी किया । साथ ही आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे निर्धन असहाय झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाली गरीब तबके के लोगों को भी  गर्म वस्त्र वितरण किये गए।

इस अवसर पर धर्मराज मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया गया ।महाराज महामंडलेश्वर स्वामी श्री विष्णु दास जी महाराज ने कहा कि हनुमान जी का दिन है आज मंगलवार है और हनुमान जी को प्रिय लड्डू बहुत पसंद है ऐसे में यहां पर लड्डू का वितरण किया गया मिष्ठान के तौर पर साथ ही गर्म कपड़े वितरित किए गए भक्तों की जैसी आस्था रहती है उसी अनुसार हम कार्य करते हैं और ईश्वर उसी अनुसार हम से कार्य करवाता है। हमसे जितना हो पाए हम पूरा करते हैं मानव सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं ताकि गरीबों असहाय संतो की जितनी मदद की जाए वह कम है।

तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य जी महाराज ने कहा कि महाराज  यहां पर हमेशा मानव सेवा के लिए तत्पर रहते हैं हमेशा सहयोग करते हैं और जब भी मौका मिलता है वह असहाय गरीब निर्धन लोगों की मदद को आगे आते हैं आज भी हनुमान जी का दिन है ऐसे मौके पर मिष्ठान वितरण कर गर्म वस्त्र महाराज जी के द्वारा यहां पर बांटे गए।