लालढांग हरिद्वार में स्थित सिद्धपीठ मां काली मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा की शुरुआत कलश यात्रा से की गई।

खबर शेयर करें -

हरिद्वार: 1 मई रविवार को लालढांग हरिद्वार में स्थित सिद्ध पीठ मां काली मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा की शुरुआत कलश यात्रा से की गई। जिसमें क्षेत्र की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया श्रीमद् भागवत कथा आयोजक सुमन धस्माना ने बताया कि लालढांग की जनता अपनी संस्कृति को लेकर काफी जागरूक है।

श्रीमद् भागवत कथा 1 मई से 7 मई तक आयोजित की जा रही है अंतिम दिन भंडारे की भी व्यवस्था की जानी है श्रीमद् भागवत कथा वाचक व्यास राजेंद्राचार्य भट्ट ने बताया कि आज की युवा पीढ़ी को विज्ञान के साथ-साथ अध्यात्म को भी जाना चाहिए इसी से विश्व में शांति होगी युवाओं को भी श्रीमद्भागवत के महत्व को समझना होगा।
लालढांग में हो रही श्रीमद् भागवत कथा को लेकर लोगों में काफी उत्साह एवं उमंग है महिलाओं का कहना है कि वह अपने घर में बहू बेटी और अपने बेटों को भी कथा श्रवण करने के लिए यहां लेकर आएगी जिससे उनके अंदर अच्छे संस्कार एवं धार्मिक भावना उत्पन्न होगी जो उनके भविष्य के लिए और समाज के हित के लिए  फलदाई होगा।
सुमन धस्माना ने बताया कि कथा आयोजन करने वालों में समस्त कीर्तन मंडली एवं ग्राम लालढांग वासी का विशेष सहयोग है।

कलश यात्रा के अवसर पर उषा शर्मा, शैलेश्वरी नेगी अनीता द्विवेदी, ममता कर्णवाल ,कृति प्रसाद द्विवेदी, अनंत गिरी महाराज ,राजेंद्र आचार्य भट्ट, सुनील धस्माना, गगन कंडवाल एवं समस्त लालढांग वासी एवम भक्तजन मौजूद थे।

देखिए वीडियो