विधानसभा अध्यक्ष ने प्रतीत नगर में टिन सेट निर्माण के लिए ₹ 2 लाख देने की एवं रामलीला का मंचन करने वाले पात्रों को ₹ 50 हजार देने की घोषणा की।

खबर शेयर करें -

उत्तराखण्ड टाइम्स/ ऋषिकेश 29 अक्टूबर l रायवाला प्रतीत नगर में श्री रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित रामलीला मंचन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष  प्रेमचंद अग्रवाल ने प्रतीत नगर में टिन सेट निर्माण के लिए विधायक निधि से ₹ दो लाख देने की घोषणा की, जबकि रामलीला का मंचन करने वाले पात्रों को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से ₹50 हजार देने की घोषणा की ।

इस अवसर पर  अग्रवाल ने कहा है कि भारतीय संस्कृति में रामलीला का बड़ा महत्व है उन्होंने कहा है कि रामलीला केवल एक मनोरंजन का साधन नहीं है बल्कि यह संस्कार देने वाला कार्यक्रम है । अग्रवाल ने कहा कि भाई से भाई के प्रति प्रेम, पिता के आज्ञा पालन, राजधर्म के पालन का संस्कार रामायण से सीखने को मिलता है। उन्होंने कहा है कि समाज को एक रूप में बांधने का बेजोड़ उदाहरण रामायण में प्रस्तुत किया गया जो आज भी प्रेरणा दाई है ।

उन्होंने कहा है कि श्री रामलीला समिति रायवाला द्वारा प्रत्येक वर्ष रामलीला का आयोजन करती है जो सराहनीय पहल है। उन्होंने रामलीला में विभिन्न पात्रों अभिनय करने पर सभी पात्रों की भी प्रशंसा की ।

इस अवसर पर  अग्रवाल ने कहा है कि समाज में फैली हुई कुरीतियों को समाप्त कर सशक्त समाज निर्माण करने की प्रेरणा हमें रामलीला से मिलती है l उन्होंने कहा कि पश्चिमी सभ्यता की बढ़ती चकाचौंध में आज की युवा पीढ़ी आगे बढ़ रही है ऐसे में रामायण के माध्यम से जो संस्कार मिलते हैं उन संस्कारों के आधार पर समाज को आगे बढ़ने की आवश्यकता है । इस अवसर पर रामलीला में सीता हरण का मंचन किया गया जिसे देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध रह गए ।

इस अवसर पर श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत भाजपा जिला सोशल मीडिया प्रभारी राजेश जुगलान रामलीला कमेटी के अध्यक्ष बहादुर सिंह जनी, बाबूराम प्रजापति, राम बहादुर क्षेत्री, ग्राम प्रधान अनिल कुमार, पूर्व प्रधान वीरेंद्र, अजय साहू, एके सिंह, बबीता रावत, कृष्णा जोशी, बीना बंगवाल एवं सैकड़ों की संख्या में दर्शक गण मौजूद थे।