विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में रेलवे रोड पर स्थित कारगिल शहीद मनीष थापा के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

खबर शेयर करें -

 

Uttrakhand Times :- ऋषिकेश 26 जुलाई। कारगिल विजय दिवस की 22वीं वर्षगांठ पर सोमवार को उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में रेलवे रोड पर स्थित कारगिल शहीद मनीष थापा के स्मारक पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर मौजूद जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं ने भी शहीदों की शहादत को स्मरण किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि तीर्थनगरी ऋषिकेश के मनीष थापा कारगिल युद्ध में शहीद होने वाले देश के जांबाज़ों में शामिल थे। शहीद मनीष थापा गोरखा राइफल्स की थर्ड बटालियन में राइफल मैन के पद पर तैनात थे।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कारगिल विजय दिवस सचमुच में भारत की अद्भुत सैन्य सेवा परंपरा, अदम्य साहस और बलिदान का उत्सव है। हमारी सशस्त्र सेनाओं के साहस और उनकी देशभक्ति ने ये सुनिश्चित कर दिया है कि भारत सुरक्षित है।उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि आज के दिन भारत माता के शहीद सपूतों को याद करने का दिन है। भारत की सेना विश्व की बहादुर सेना में गिनी जाती है। हमारे सैनिक विपरीत परिस्थितियों में रहकर देश की सुरक्षा करते हैं।
उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि के साथ-साथ वीरों की भूमि भी है इस भूमि ने न जाने कितने ऐसे वीर पैदा किए हैं जिन्होंने भारत माता की सेवा में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया।प्रदेश के सर्वाधिक 75 सैनिकों ने कारगिल युद्ध में शहादत दी।शहीदों की शहादत का यह जज़्बा हमेशा याद रहेगा।
इस अवसर पर शहीद मनीष थापा के भाई मनोज थापा,पार्षद शिव कुमार गौतम,राकेश अग्रवाल,राजेश दिवाकर, संजीव पाल, प्रदीप कोहली,कपिल गुप्ता,राकेश , राजू नरसिम्हा,भूपेंद्र राणा, उषा जोशी, सीमा रानी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।