विवादों में रहने के बाद आखिरकार साहब नगर प्राथमिक विद्यालय निर्माण कार्य शुरू, गॉव में खुशी की लहर

खबर शेयर करें -

Uttrakhand times / Rishikesh :- छिद्दरवाला क्षेत्र में साहब नगर प्राथमिक विद्यालय का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है जिसमें  बुधवार को ब्लॉक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र सिंह नेगी के द्वारा भूमि पूजन किया गया।

साहब नगर का यह प्राथमिक विद्यालय काफी समय से विवादों में फंसा हुआ था जिस वजह से इसका निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था लेकिन ग्रामीण वासियों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा बार-बार विभाग से पत्राचार के बाद आज यह प्राथमिक विद्यालय का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है जिसको लेकर ग्रामीण वासी में खुशियों की लहर है।

 

भगवान सिंह पोखरियाल (ब्लॉक प्रमुख डोईवाला)

मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे भगवान सिंह पोखरियाल ने बताया कि उनको काफी खुशी हो रही है कि उनके द्वारा यह निर्माण कार्य हो रहा है और उन्होंने ग्राम वासियों एवं स्कूल में पढ़ने वाले छात्राओं को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां पढ़ कर बच्चे गांव का और स्कूल का नाम रोशन करेंगे इसी के साथ देवेंद्र सिंह नेगी पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने  भी गांव वालों को बधाई देते हुए कहा कि यहां पढ़कर बच्चे अनुशासन सीखेंगे और आगे बढ़ेंगे।

देवेंद्र सिंह नेगी(पूर्व जिला पंचायत सदस्य)

ग्राम प्रधान जोगीवाला माफी सोहन सिंह कैंतूरा ने बताया कि काफी समय से विद्यालय के निर्माण को लेकर काफी विवाद हो रहा था जिसको लेकर स्कूल निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा था लेकिन विवाद का कोई बहुत बड़ा विषय नहीं था। विवाद यह था कि प्राइमरी प्राथमिक विद्यालय प्रबन्ध समिति  साहब नगर की थी लेकिन जिस भूमि में विद्यालय है।

सोबनसिंह कैंतुरा (ग्राम प्रधान जोगीवाला माफ़ी/ अध्यक्ष प्रधान संगठन देहरादून)

 

वह जोगीवाला माफी के अंतर्गत आता है। लेकिन ग्रामीणों के द्वारा काफी पत्राचार करने के बाद आज भूमि विद्यालय निर्माण शुरू हो चुका है जिससे गांव वाले काफी खुश है  उनके बच्चों को कहीं दूर  पढ़ने के लिए नहीं जाना पड़ेगा। माध्यमिक विद्यालय और जुनियर हाई स्कूल छिद्दरवाला की तरह अपना नाम भी अग्रणी स्कूलों में शुमार करेगा साथ ही ग्राम प्रधान सोबन सिंह कैंतूरा ने कहा  कि हम स्कूल बनाने में तन मन धन से पूर्ण सहयोग करेंगे और मुझे आशा ही नहीं पूरा विश्वास है कि स्कूल प्रबंध समिति और शिक्षकों के साथ मिलकर हम इस प्राथमिक विद्यालय को एक आदर्श विद्यालय स्थापित करने का प्रयास करेंगे।

इस अवसर पर  विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष सुनीता  ग्राम प्रधान सोबन सिंह कैंतूरा ग्राम प्रधान भगवान सिंह मेहर उप प्रधान शैलेंद्र रागढ़ वार्ड सदस्य मनोज कुमार निर्मला देवी पूनम मैहर दीपा सजवान शैलेंद्र रतूड़ी पुष्पा देवी व सम्मानित ग्रामीण  दिनेश भंडारी हीरा सिंह , प्रमोद रावत, प्रेम , भरत सिंह भंडारी स्वरूप सिंह यशवीर, राम सिंह  व अन्य युवा मातृशक्ति बुजुर्ग उपस्थित थे ।