शराब की ओवर रेटिंग रोकने के लिए डीएम का नया तरीका

खबर शेयर करें -

देहरादून :शराब की ओवर रेटिंग रोकने के लिए डीएम का नया तरीका डीएम डॉ 0 आर राजेश कुमार ने जनता द्वारा बार बार शराब की ओवर रेटिंग की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी को जनपद के अवस्थित शराब की दुकानों में ” यहाँ पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है , ” के बेनर लगाने के निर्देश दिए ।

जिसके तहत आज जिला आबकारी अधिकारी ने शहर के 10 दुकानों पर फ्लैक्स / बेनर लगा दिया । साथ ही डीएम देहरादुन ने जिला आबकारी अधिकारी को आदेशित किया कि जो मदिरा की दुकान बैनर नहीं लगाएगा अथवा हटाएगा उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए । कहा कि जनता द्वारा बार – बार आ रही शिकायत को गंभीरता से लेते हुए समस्त दुकानों पर ” यहां पर ओवर रेटिंग नहीं की जाती है ” की फ्लेक्स लगाना सुनिश्चित करें । साथ ही कहा कि दुकानों पर हर हाल में रेट लिस्ट भी लगी होनी चाहिए । वंही जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कराया कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में मदिरा की दुकान आराघर , घंटाघर , गांधी रोड , पटेल नगर , निरंजनपुर , पलटन बाजार , जाखन , डालनवाला राजपुर में बैनर चस्पा किए गए हैं तथा जल्द ही सभी टेसी विदेशी मदिरा की दुकानों पर पोस्टर बैनर चस्पा कर दिए जाएंगे । मगर अब सवाल यही आता है कि आबकारी अधिकारी देहरादुन ने बैनर तो लगा दिए मगर क्या आबकारी विभाग इन बैनरो पे लिखी बातें अमल में ला पायेगा क्या सभी शराब की दुकान नई रेट लिस्ट दुकान पर चस्पा करेंगे ताकि खरीदार को रेट पता हो क्या सच मे इस तरीके से ओवर रेटिंग रुक सकेगी इन सारे सवलो के जवाब भी हम ही आपको देंगे ।

एक बात तो जरूर है जिला आबकारी अधिकारी ओवर रेटिंग को रोकने का भरपूर प्रयास कर तो रहे है मगर अब भी शिकायते आ जरूर रही है । उन्होंने एक बात तो साफ कर दी है कि ओवर रेटिंग पर 4 बार चालान कर बाद दुकान का लाइसेंस निरस्त करने मे वो एक बार भी नही सोचेंगे । अगर अब भी जिन दुकानों पर ” ओवर रेटिंग नही की जाती ” के बैनर है या कोई और भी दुकान है जो ओवर रेटिंग कर रही हो , हमे बताए हम पहुंचाएंगे आपकी शिकायत विभाग तक।