शहर के विकास में संत समाज का अतुलनीय योगदान-अनिता ममगाई

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- निकाय के शताब्दी समारोह में संतों के सम्मान से गदगद देवभूमि ऋषिकेश के महामंडलेश्वरों ने महापौरको आर्शीवाद दिया।

इस दौरान संत समाज ने महापौर को शहर के विकास में हर संभव सहयोग में मार्गदर्शन की बात कही।नगर निकाय के ऐतिहासिक समारोह के दौरान तीर्थ नगरी के संत समाज के अभूतपूर्व स्वागत और अभिनंदन पर संतों ने महापौर अनिता ममगाई से भेंटकर नगर निगम प्रशासन का आभार जताया है। महापौर को आर्शीवाद देते हुए संतों की अगुवाई कर रहे राम तपस्थली ब्रह्मपुरी के महामंडलेश्वर दयाराम दास ने कहा कि ऋषिकेश की मेयर पद की कमान संभालने के बाद विभिन्न आयोजनों के दौरान महापौर द्वारा जिस प्रकार संतो की सहभागिता और उनका मार्गदर्शन लिया गया है वो साफ दर्शाता है कि संतों के प्रति उनमें कितनी श्रद्वा है।

इस दौरान उन्होंने ऋषि मुनियों की तप स्थली के विभिन्न महत्वपूर्ण मार्गों एवं पार्कों के नाम ओजस्वी संतों के नाम पर रखे जाने की मांग भी रखी जिसपर महापौर ने कहा कि इस संदर्भ में वह प्राथमिकता के साथ बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लायेंगी। कहा कि,संतों के आर्शीवाद के बूते ही आज वह यहां तक पहुंची हैं । शहर के विकास में संतों का अतुलनीय योगदान है। देवभूमि की प्रत्येक महत्वपूर्ण योजना में आगे भी संत समाज का मार्गदर्शन लिया जाता रहेगा।

मौके पर संतों ने पार्षद विजय बडोनी व राजेंद्र प्रेम सिंह बिष्ट को आर्शीवाद दिया। इस अवसर पर तुलसी मानस मंदिर के महंत रवि प्रपन्नाचार्य महाराज, महंत पवन दास महाराज ,मंहत प्रमोद दास महाराज ,महंत महावीर दास आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।