शहीदों का बलिदान कभी व्यर्थ नही जाता-अनिता ममगाई

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने ऋषिकेश के लाल शहीद राकेश डोभाल के शहादत दिवस पर उनको श्रद्वांजलि अर्पित की।रविवार को गंगा नगर स्थित उनके आवास पर पहुंची महापौर ने शहीद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

इस दौरान शहीद के परिजनों को सम्मानित करते हुए महापौर ने कहा कि देश के प्रति की गई शहीदों की शहादत कभी व्यर्थ नहीं जाती। वीर सैनिकों द्वारा देश की रक्षा के लिए किया गया बलिदान हमेशा इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाता है। कहा कि, आज हम खुली हवा में जो सांस ले रहे हैं, वह वीर शहीदों की देन है, जिन्होंने भारत माता की रक्षा करते अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया।

महापौर ने बताया कि बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव लाकर  शहीद राकेश डोभाल के आवास की सड़क का नाम उनके नाम पर रखे जाने का प्रयास किया जायेगा।बता दें कि बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात देवभूमि का लाल दो वर्ष पूर्व जम्मू की बारामुला घाटी में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया था।

इस दौरान पूर्व सभासद बृजपाल राणा,पार्षद उमा बृजपाल राणा, शहीद की माताजी विमला डोभाल,धर्मपत्नी संतोषी डोभाल, बिटिया दित्या डोभाल,पुत्र देवघ्य डोभाल,मदन शर्मा,हंसराज मैंडोलि,सुरेश चमोली,कुलदीप बूटोला आदि मोजूद रहे।