ऋषिकेश: संत समाज ने पौधारोपण के लिए आगे आने का शहरवासियों से किया आह्वान

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश-उत्तराखंड के हरेला पर्व को देशभर में एक खास पहचान दिलाने वाले पर्यावरण विद् हरीश रौतेला के जन्मदिन के मौके पर हिल मेल परिवार के तत्वावधान में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने आयोजन संस्था के सदस्यों के साथ मिलकर विभिन्न फलदार एवं औषधीय पौधे रोपे।

सोमवार की दोपहर आस्था पथ स्थित बहत्तर सीढी घाट पर पर्यावरण विद् हरीश रौतेला के जन्मदिन के अवसर पर संत समाज व महामण्लेश्वरों की मोजूदगी में गायत्री मंत्री के बीच वहृद स्तर पर पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम मैं सहभागिता करते हुए नगर निगम महापौर ने कहा कि हम सबको पर्यावरण की कद्र करनी चाहिए। पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी लोगों को जागरूक होना होगा। उन्होंने कहा कि शुद्ध् पर्यावरण के लिए पेड़ पौधों की भूमिका सबसे अधिक है। महापौर ने पौधारोपण कर लोगों से पर्यावरण संरक्षण में भागीदारी निभाने की अपील भी की। इस अवसर पर पर्यावरण विद् हरीश रौतेला ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में आने वाले हर खुशी के मौके पर एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। कार्यक्रम मेंं मौजूद तमाम संत समाज ने लोगों से पौधरोपण के लिए आगे आने का आह्वान किया।

इस दौरान महामंडलेश्वर दयाराम दास महाराज, महामंडलेश्वर ईश्वर दास महाराज, रामानुजाचार्य महाराज गोपाल आचार्य महाराज, महंत रवि प्रपन्नाचार्य, आचार्य कृष्ण प्रसाद शास्त्री, आचार्य सुशील नौटियाल, पुरुषोत्तम कोठारी, विनोद जुगलान पर्यावरणविद, मनीष बनवाल, अनीता रैना, कमला गुनसोला, कमलेश जैन, विजय बडोनी, अजीत गोल्डी, संजय कुमार वर्मा, विजय जुगलान, धीरेंद्र कुमार धीरू, गौरव कैंथोला, अनामिका अग्रवाल आदि मोजूद रहे।