सुस्वा नदी के जल स्तर बढ़ने पर डोईवाला के विधायक बृजभूषण गैरोला ने आसपास के क्षेत्र का किया दौरा। दिए अधिकारियों को निर्देश

खबर शेयर करें -

देहरादून: भारी बरसात से सुस्वा नदी का जलस्तर बढ़ जाने से डोईवाला के कई गांव प्रभावित है। जिस कारण चिस्सापानी, बडकली, केमर, खट्टापानी और दूधली सहित करीब डेढ़ दर्जन गांव के लोग परेशान है।

आपको बता दे कि चिस्सापानी में त्रिवेंद्र सरकार के द्वारा बनाए गए ढ़ाई करोड़ के पुस्ते का एक भाग नदी में समा गया है। जिससे नदी का पानी गांव में घुस रहा है। वहीं बड़कली में सावित्री देवी, आशीष डोभाल के आवास खतरे की जद में आ गए है।

जब यह सूचना क्षेत्रीय विधायक बृज भूषण गैरोला को मिली तो उन्होंने तुरंत आकर स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों को नदी कटाव से बचाने के लिए जाल तटबंध बनाने के निर्देश जारी किए। साथ ही नदी को बडकली पुल के नीचे सेंटरलाइज करने के निर्देश भी दिए। मौके पर क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार चंद्रवीर गायत्री, पूर्व प्रधान कमल थापा, सिंचाई सहायक अभियंता देवरानी, अवर अभियंता मुकेश मौजूद थे।


ग्रामीणों ने विधायक बृज भूषण गैरोला से बडकली पुल तक PMGSY सड़क डामरीकरण का प्रस्ताव भी रखा। वही बडकली में सावित्री देवी की दुकान से आशीष डोभाल के आवास तक 20 फीट चौड़ा सीसी मार्ग बनाने के लिए प्रस्ताव रखा गया ।

जिस पर विधायक ने शीघ्र बनाने की संस्तुति दी। विधायक बृजभूषण ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि नदी के दोनों तरफ मजबूत सीमेंट के पुस्ते लगाए जाएंगे। साथ ही नदी को सेंटरलाइज़ करके पानी बहाव को सुगम बनाया जाएगा