सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को लेकर लाइव डिबेट में अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर टीवी एंकर के खिलाफ अंकीतदमंदो ने की पुलिस से कार्रवाई की मांग

खबर शेयर करें -

मुकर्रम अली

 

विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती से गहरी आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं देश ही नहीं, विदेशों में भी करोड़ों की संख्या में हैं। जिसमें मुस्लिम समुदाय के साथ अन्य सभी धर्मों के लोग भी शामिल है। लेकिन एक टीवी एंकर द्वारा ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के संदर्भ में अभद्र भाषा का प्रयोग करने को लेकर अकीदतमंदों में बेहद गुस्सा है। जिसको लेकर कलियर में ख्वाजा गरीब नवाज के अकीदतमंदों में भी रोष है। कलियरवासियों ने टीवी एंकर अमीश देवगन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया है।
आपको बता दें कि अमीश देवगन ने 15 जून को एक न्यूज डिबेट में सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती को लेकर लाइव डिबेट में अभद्र भाषा का प्रयोग किया जिसके बाद डिबेट का वह वीडियो सोशल मीडिया को वायरल हो गया। वायरल हो रहे वीडियो से मुस्लिम समुदाय में काफी रोष देखा गया और अमीश देवगन कि गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर एक मुहिम भी चलाई गई।
साथ ही मुस्लिम समुदाय के लोगो ने देश भर में न्यूज 18 के एंकर अमीश देवगन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने का आह्वान भी किया. आपको बता दे ऐसा पहली बार नहीं है कि अमीश देवगन विवादों में घिरे है अपने दक्षिण पंथी सोच के लिए वह सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते है।
वहीं सोशल मीडिया पर कल अरेस्ट अमीश देवगन टॉप ट्रेंड पर था। जिसके बाद देर रात अमीश देवगन ने अपनी टिप्पणी के लिए ट्विटर पर माफी भी मांगी है। अमीश देवगन ने ट्वीट करते हुए लिखा मेरी 1 बहस में, मैंने अनजाने में चिश्ती के रूप में ‘खिलजी’ का उल्लेख किया। मैं ईमानदारी से इस गंभीर त्रुटि के लिए माफी मांगता हूं और यह सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती के अनुयायियों के लिए दुख की बात हो सकती है, जिन्हें मैं सम्मान देता हूं। मैंने खुद उनकी दरगाह पर आशीर्वाद मांगा है। मुझे इस त्रुटि पर खेद है।
लेकिन ख्वाजा गरीब नवाज के अकीदतमंदों में रोष जारी है। जिससे देश के कोने-कोने में टीवी एंकर अमीश देवगन और न्यूज़ 18 इंडिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही है। कलियर मे भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अमीश देवगन के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के लिए पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया गया।
ज्ञापन देने वाले सफ़क़्क़त अली अध्यक्ष प्रतिनिधि नगर पंचायत पिरान कलियर , एडवोकेट दानिश साबरी सभासद , प्रवेज मलिक,सूफी इज़हार साबरी , गुलफ़ाम साबरी , फरीद मलिक , शराफत अली , गुलज़ार चौधरी , मोईन साबरी मीडिया प्रभारी भीम आर्मी , मुराद साबरी , मौसम अली , नईम , गुलशेर , नज़ीम आदि लोग मौजूद रहे।