सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी जिला ऋषिकेश का बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्धजन सम्मेलन आयोजित

खबर शेयर करें -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के उपलक्ष में चल रहे सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी जिला ऋषिकेश का बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध जन सम्मेलन का आयोजन सिद्धिविनायक वेडिंग पॉइंट भानिया वाला में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ । वंदे मातरम गीत से कार्यक्रम के आरंभ के बाद उपस्थित सभी प्रबुद्ध जनों को पुष्पगुच्छ वह शॉल भेंट करके स्वागत किया गया ।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर ने प्रधानमंत्री के विकास के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा की मोदी के नेतृत्व में विकास की गंगा बह गई एक तरफ सड़कों का जाल बिछा दिया गया है तो दूसरी तरफ जन कल्याणकारी योजनाओं जैसे जन धन योजना आयुष्मान कार्ड योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान आदि । इसके अलावा मोदी जी देश के प्रत्येक राज्य पर अपनी पैनी निगाह रखते हैं । अगर वह कश्मीर की बात करते हैं तो दूसरी तरफ मेघालय की बात भी करते हैं । अभी हाल ही में उन्होंने उत्तराखंड के प्रसिद्ध फल बेडु का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें नव युवकों के लिए रोजगार की असीम संभावना है। डोईवाला विधायक बृज भूषण गैरोला ने प्रधानमंत्री के जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा करते हुए कहा कि सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ कार्य करने वाले हमारे प्रधानमंत्री दिन में 18 घंटे कार्य करते हैं वह कभी छुट्टी नहीं लेते ।

अपने जीवन का एक एक पल राष्ट्र सेवा में समर्पित करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं बचपन से लेकर अब तक उनके संघर्ष को हम नजरअंदाज नहीं कर सकते वह हमारे प्रेरणा के स्रोत हैं। हम उनके दीर्घायु की मंगल कामना करते हैं। प्रोफेसर सुमेर चंद रवि द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संपूर्ण व्यक्तित्व के विषय में विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि मोदी जी कोई साधारण नहीं बल्कि असाधारण व्यक्तित्व के व्यक्ति है । वह बुद्धिमान सजग जागरूक एवं सकारात्मक सोच रखने वाले व्यक्ति हैं । आज उनके नेतृत्व में भारत ने देश ही नहीं विदेशों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनके द्वारा हमारे योग को पूरे विश्व में प्रसिद्धि दिलाई है ।

आज उनके नेतृत्व में चाइना रसिया अमेरिका जैसे देश दोस्ती का हाथ बढ़ा रहे हैं । इसके अतिरिक्त ब्लाक प्रमुख भगवान सिंह पोखरियाल एवम स्वाति डोभाल द्वारा भी विचार व्यक्त किये गये। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम संयोजक जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत द्वारा किया गया ।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल ,अशोक राज पवार, राजेंद्र मनवाल, गणेश रावत, नगीना रानी,नीलम चमोली, ममता नयाल ,राजेश जुगलान,अंकित काला, राम छेत्री, भारत मनचंदा, रवि शर्मा, नरेंद्र राणा, राजकुमार, कमला बागवडि, आशा सेमवाल, सुषमा चौधरी,प्रशांत खरोला, विनोद कुमार, प्रदीप नेगी, प्रकाश कोठारी,प्रेम पुंडीर चंद्रभान सिंह पाल, विजय भट्ट आदि उपस्थित रहे