स्ट्रीट लाइटओं को ठीक व जांच करने के लिए नगर निगम ऋषिकेश को सौंपा ज्ञापन

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: नगर निगम द्वारा लगाई गई स्ट्रीट लाइटओं को ठीक व जांच करने के संबंध में सहायक नगर आयुक्त नगर निगम ऋषिकेश को ज्ञापन सौंपा गया।

आज कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह पार्षद ने कहा कि नगर निगम द्वारा निगम क्षेत्र में ठेकेदार के माध्यम से स्ट्रीट लाइटें विभिन्न मार्गों पर लगाई गई थी लेकिन वह सब लगभग बंद पड़ी हुई हैं जबकि यह स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य लगभग 8 करोड़ की लागत से हुआ है जिस ठेकेदार को यह कार्य दिया गया उसकी 3 से 5 साल तक इन लाइटों का रखरखाव, देखरेख, रिपेयर व मेंटेनेंस आदि भी करना अनुबंध पत्र में शर्तों में तय था । उनका कहना है कि ठेकेदार लगाने के बाद पैसा लेकर गायब हो गया, एक बार भी नही देखा, यह निगम के पैसे का दुरुपयोग है। यह विभिन्न मार्ग जैसे इंद्रमणि बडोनी चौक से आरटीओ ऑफिस तक, कोयल घाटी से आईडीपीएल चौराहा तक, एम्स रोड, प्रगति विहार पार्क एवं विभिन्न पार्क आदि आदि जिनमें भी यह लाइट लगाई गई थी ।वह कई महीनों से लगभग पूर्णत: बंद है अगर अधिकारी ठेकेदार को पर कार्रवाई नहीं करती, और शीघ्र संपूर्ण क्षेत्र की लाईटें ठीक नहीं करती तो हम सब कांग्रेस के पार्षदगण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे, जिसकी समस्त जिम्मेदारी नगर निगम की थी।

मनीष शर्मा ने कहा निगम द्वारा जिस ठेकेदार को यह निविदा दी गई थी वह ठेकेदार आज अधिकारियों का फोन उठाने को भी तैयार नहीं है । क्या नगर निगम प्रशासन ऐसे ठेकेदार के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करेगा, अगर इस तरीके से निगम की कार्यप्रणाली रही तो निश्चित तौर पर हम यह कह सकते हैं जितना भी पैसा स्ट्रीट लाइटों में लगा है इसमें निगम के पैसों की बर्बादी हुई है आज चार धाम यात्रा जोरों पर हैं लेकिन यात्रा मार्गों पर चारों तरफ अंधेरा है निगम के अधिकारी कब नींद से जागेगे और ऐसे ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, कई बार मौखिक तौर पर शिकायत कर चुके हैं अगर अभी भी संपूर्ण क्षेत्र की लाइटों को ठीक नहीं किया गया तो हम सब उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी नगर निगम प्रशासन व सरकार की होगी ।

इस मौके पर पार्षद राधा रमोला, पुष्पा मिश्रा, शकुंतला शर्मा, पार्षद देवेंद्र प्रजापति, पार्षद अजीत सिंह, पार्षद भगवान सिंह पवार, पार्षद चेतन चौहान, पार्षद गुरविंदर सिंह गुरी, पार्षद जगत नेगी आदि ने हस्ताक्षर कर ज्ञापन दिया।