स्वामीनारायण आश्रम में योग शिविर के समापन पर बतौर मुख्यातिथि महापौर ने की शिरकत

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश- नगर निगम महापौर ने कहा कि योग प्रत्येक रोग की अचूक दवा है । इसके नियमित अभ्यास से गंभीर बीमारियों की चुनौतियों से भी आसानी के साथ निपटा जा सकता है।उक्त विचार महापौर अनिता ममगाई ने शीशमझाड़ी स्थित स्वामी नारायण आश्रम में चल रहे महायोग ध्यान समारोह  के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करते हुए व्यक्त किए।

इस अवसर पर महापौर ने देश के विभिन्न प्रांतों से साप्ताहिक शिविर में सहभागिता के लिए पहुंचे साधकों से आह्वान किया कि योग की अंतरराष्ट्रीय कैपिटल देवभूमि ऋषिकेश के गंगा तट स्थित आश्रम में जो आपने योग के गूण रहस्यों को सीखा है वो ज्ञान स्वयं तक ही सीमित ना रखें उसका अपने गृहनगरों में जाकर व्यापक प्रचार और प्रसार करें तभी योग के इस महायज्ञ की सार्थकता सिद्व हो पायेगी। कहा कि, योग हमारे तन और मन को स्वस्थ रखता है। कोरोनाकाल में सारी दुनिया ने योग और आयुर्वेद के महत्व को समझा है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस प्रकार समूची दुनिया में योग की अलख जगाई है वो अपने आप में अद्वभुद है।

इस अवसर पर आश्रम के परमाध्यक्ष सुनील भगत,आर्चाय रामदास योगी,आर्चाय गंगाराम, आर्चाय सुनील,आर्चाय प्रशना,सतीश अग्रवाल, विनोद खण्डूरी, माधसी,किशोर,योगी चिदानंद ,नरेंद्र मैनी,गौरव कैंथोला, सौरभ रणाकोटि आदि प्रमुख रुप से मोजूद रहे।