होटल व्यवसाई से ब्लैकमेल कर दो लाख रुपए मांगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: रंगदारी मांगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है मुनी की रेती पुलिस के द्वारा। मामला होटल व्यवसाई से 20 लाख की रंगदारी मांगने का मामला है। पुलिस के मुताबिक तपोवन स्थित एक होटल के मालिक से 20 लाख रुपए ना देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।साथ ही निर्माणाधीन होटल की शिकायत एनजीटी और प्राधिकरण में करने का आरोप संबंधित व्यक्ति पर लगा है।

दरअसल, मामला थाना मुनिकीरेती का है जो टिहरी गढ़वाल जिले में आता है और ऋषिकेश की सीमा से लगा हुआ क्षेत्र है तपोवन। पुलिस के मुताबिक होटल लेमन ट्री तपोवन के मालिक होटल व्यवसाई महानंद शर्मा ने पुलिस को शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने बताया कि ईश्वर शुक्ला नाम के व्यक्ति काफी समय से उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है और बदनाम करने की धमकी दे रहा है।साथ ही 20 लाख रुपए ना देने पर होटल की शिकायत जिला प्राधिकरण और एनजीटी में करने के साथ-साथ मीडिया के जरिए बदनाम करने की धमकी दे रहा है। वह अपने आप को कथित मीडिया कर्मी भी बता रहा है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ईश्वर शुक्ला को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है।

मुनी की रेती प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह के मुताबिक होटल मालिक की तरफ से सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराई गई है सबूत के तौर पर। पुलिस के मुताबिक जिसमें वह धमकी देता हुआ दिखाई दे रहा है।बताया गया उसके खिलाफ पहले भी ऐसा ही एक मामला थाना मुनिकीरेती में दर्ज है। अवैध वसूली से जुड़ा है। जिसका अपराध संख्या 6/2019 धारा 384 385 388 आईपीसी के तहत दर्ज है मामले में आरोप पत्र न्यायालय में पहले से दिया गया है।

अब पुलिस टीम द्वारा 20 सितंबर को सुबह दस बजकर बीस मिनट पर बिजली दफ्तर के सामने से ईश्वर शुक्ला को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ 68 /2022 धारा 386 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।मुनि की रेती पुलिस टीम जिस ने गिरफ्तार किया है उसमें सब इंस्पेक्टर नवल गुप्ता कांस्टेबल अरुण शर्मा कॉन्स्टेबल देवराज शर्मा की टीम रही।