ऋषिकेश में पर्यटन से जुड़े व्यवसायियों के बीच हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट, लक्ष्य है टूरिज्म को बढ़ावा देना

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: श्यामपुर में DIT खेल मैदान में सोमवार को उत्तराखंड टूरिज्म क्रिकेट लीग (UTCL) आगाज हुआ. इसमें 10 टीमें शिरकत कर रही हैं. टूर्नामेंट में होटल,राफ्टिंग, ट्रेवल एजेंट, टूर ऑपरेटर क्रिकेट खेल रहे है. 16 जनवरी से 19 जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में शानदार क्रिकेट तो देखने को मिली ही साथ ही पर्यटन से जुड़े कई बड़े संस्थान भी इसमें अपनी टीम लेकर शिरकत कर रहे थे. सभी का एक ही उद्देश्य था पर्यटन को बढ़ाया जाए और आपसी सामंजस्य जितना जयदा अच्छा होगा उतना क्षेत्र को फायदा होगा.

रेड काफल के देव कैंतुरा जो इस टूर्नामेंट के प्रमुख आयोजकों में से एक हैं, उन्होंने बताया सभी का एक मकसद है किसी न किसी तरह से एक प्लैटफॉर्म में लाकर पर्यटन को बढ़ावा दिया जाये. आपसी मिलाप का भी एक यह जरिया है. साथ ही हेल्थ को लेकर हर ब्यक्ति को कोई न कोई सन्देश जायेगा यहाँ से. एक दिन में चार मैच खेले गए. 19 जनवरी को फाइनल खेला जायेगा. टूर्नामेंट में अनुशासन को देखने को मिल ही रहा था साथ में खिलाड़ी एक दूसरे टीम को बधाई और तारीफ भी कर रहे थे. 12 ओवर एक मैच है. कुल चार मैच खेले जायेंगे एक दिन में. इसमें ट्रॉफी है और अन्य इनाम हैं जो भी जीतेगा.

कम्फर्ट इन होटल से प्रतीक बहुगुणा का कहना है हम कोशिश करेंगे खेल की भावना से हम इसको खेल कर आगे ले जाएँ. पर्यटन बढे यह उद्देश्य है. सभी लोग पर्यटन से जुड़े हुए हैं. क्रिकेट को चुना गया खेल के तौर पर यहाँ पर हमने उसका कारण उन्होंने बताया क्रिकेट सबको खेलना आता है लोग इंट्रेस्ट भी लेते हैं इसलिए इसी खेल को चुना हमने. यह 12 ओवर का एक मैच होगा. चार मैच एक दिन में खेले जायेंगे.

उत्तराखंड टूरिज्म क्रीकेट लीग (UTCL) में हिस्सा ले रही टीम के नाम हैं-

  1. अलोहा ऑन द गंजेज
  2. डीवाईन रीसोर्ट
  3. उत्तराखण्ड वेगाबोंड (ऋषकेश ट्रेवल व्यवसाई)
  4. हरिद्वार ईलेवन (हरिद्वार ट्रेवल व्यवसाई)
  5. कम्फर्ट इन्न
  6. डीवाईन लक्ष्मी गंगा /ब्लीस गंगा
  7. होटल फर्न
  8. हवेली हरी गंगा /गंगा लहरी
  9. लेमन ट्री प्रीमियर
  10. ऑप्यूलेंस होटल