‘सवाल’ संस्था ने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस एवं शहीद दिवस के उपलक्ष में देहरादून स्थित टाउन हॉल में किया भव्य कार्यक्रम आयोजित।

खबर शेयर करें -

देहरादून: नगर पालिका देहरादून के टाउन हॉल में सोसाइटी ऑफ अवेयरनेस फॉर वूमेन एडवोकेसी एंड लिटरेसी (सवाल?) संस्था द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस २०२३ एवं शहीद दिवस के उपलक्ष में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें की मुख्य अतिथि के रूप में महेंद्र भट्ट प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी एवं विशिष्ठ अतिथि दीपक जुयाल प्रदेश सचिव शिवसेना, अनुकृति गोसाई रावत ने शिरकत कर कार्यक्रम की भव्यता को बढ़ाने का काम किया। वही अतिथि पुष्पा वर्तमान आरती गॉड, प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा, उत्तराखंड पत्रकार यूनियन अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने भी शिरकत कर कार्यक्रम की भव्यता को बढ़ाने का काम किया। दीपक जुयाल प्रदेश सचिव शिवसेना वा अनुकृति गोसाई रावत ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया ।

शिव सेना हमेशा महिलाओं के मौलिक अधिकारों का हनन नहीं होने देगी: दीपक जुयाल, प्रदेश सचिव शिव सेना

दीपक जुयाल ने महिला सशक्तिकरण एवम् उनके मौलिक अधिकारों के लिए सभी उपस्थित महिलाओं को आश्वासन दिया कि शिवसेना उनके अधिकारों के लिए हमेशा खड़ी है तथा उनके मौलिक अधिकारों का कहीं भी हनन होता है तो शिवसेना उनके साथ संघर्ष करने के लिए हमेशा तैयार है। मातृशक्ति को अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए शिवसेना हमेशा तैयार रहेगी। क्योंकि शिवसेना का उद्देश्य मातृशक्ति के साथ आगे बढ़ने का है उनके मूल में ब्रह्मलीन बालासाहेब ठाकरे के सिद्धांत हमेशा जीवित रहेंगे। शिवसेना शुरू से ही मातृशक्ति एवं महिलाओं के सम्मान के लिए प्रखर रूप से आगे रही है । इसलिए ब्रह्मलीन बाला साहेब ठाकरे के भवन का नाम भी मातोश्री के नाम से विश्व प्रख्यात है ।

कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मानित किया गया नीलम गर्ग, दिव्या नेगी, राखी उपाध्याय, डॉ विदुषी जैन, बीना बेजुबान, मनीषा, सरिता जुयाल, संगीता आनंद पुंडीर, मुन्नी विश, जमुना रावत, साबली गुरुंग , वाह संस्था ऑर्गेनाइजर प्रोफेसर विमलेश डिमरी, चंद्रवीर गायत्री अधिवक्ता, राकेश कार्यक्रम संयोजक हेमलता बहन सह संयोजिका दीपा गुड़िया वाव वेदांत मिश्रा और कार्यक्रम में संचालक मेघा कुंवर ने किया।