ऋषिकेश: हरिपुर कलां मॉडल ग्राम के रूप में होगा विकसित, सांसद नरेश बंसल ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत लिया गोद।

खबर शेयर करें -
देखिए वीडियो

ऋषिकेश: हरिपुर कला अब बनेगा आदर्श ग्राम जी हां आपने सही सुना ऋषिकेश के अंतर्गत आने वाले पहले गांव हरिपुर कला को राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने प्रधान मंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत खुद ले लिया है ग्राम को विकास के मॉडल के रूप में तैयार किया जाएगा।


आपको बता दें कि 14 जून बुधवार को हरिपुर कला के राजकीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में सांसद आदर्श ग्राम बीपीटीपी की बैठक हुई। जिसमें राज्यसभा सांसद नरेश बंसल में हरिपुर कला गांव को गोद लिया।बैठक में झरना कमठान मुख्य विकास अधिकारी विक्रम सिंह परियोजना निदेशक एवं 20 से 25 विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में हरिपुर कला को आदर्श ग्राम बनाने के लिए कार्य की योजनाओं का खाका तैयार किया गया ।

हरिपुर कलां को गोद लेने पर मनोज जखमोला ने सांसद नरेश बंसल का किया धन्यवाद

बैठक में माननीय सांसद एवं मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान एवं परियोजना निदेशक विक्रम सिंह एवं खंड विकास अधिकारी, राजस्व विभाग से तहसीलदार डॉ अमृता, चिकित्सा विभाग से डॉ नरेंद्र कुमार अपर मुख्य चिकित्सा, स्वजल योजना से मंजू जोशी, जिला पंचायत राज अधिकारी दीप प्रकाश, लोक निर्माण विभाग से लक्ष्मीकांत गुप्ता , उद्यान विभाग से महेंद्र प्रसाद शाही, बिजली विभाग से एसडीओ राजीव कुमार अधिशासी अभियंता, सिंचाई विभाग एवं खेल विभाग ऐसे 20 से 25 विभागों के अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे।

ग्राम प्रधान गीतांजलि जख्मोला ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व वेलनेस सेंटर के लिए चिकित्सा विभाग को प्रस्ताव दिया।
दूसरा प्रस्ताव राजकीय इंटर कॉलेज में साइंस और कॉमर्स की फैकेल्टी तथा गणित व अन्य विषय को लेकर शिक्षकों की नियुक्ति के लिए भी प्रस्ताव दिए गए।जल संस्थान को शीघ्र पानी की टंकी एवं पंपिंग हाउस बनाने के लिए प्रस्ताव दिया गया।लोक निर्माण विभाग को गांव की क्षतिग्रस्त सड़कों को जल्दी से बनाने का प्रस्ताव दिया गया।बाल विकास विभाग को मिनी आंगनबाड़ी को बढ़ा आंगनबाड़ी बनाने वालों ने आंगनबाड़ी भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव दिया।सिंचाई विभाग को भगत सिंह कॉलोनी मोतीचूर से आनंद उत्सव आश्रम तक पक्का तटबंध बनाने का प्रस्ताव दिया गया। गंगा सूरजपुर कॉलोनी में आंगनबाड़ी के समीप क्षतिग्रस्त तटबंध को शीघ्र निर्माण करने के प्रस्ताव दिए। नई सीवरलाइन को जल्द से जल्द शुरू करने का भी प्रस्ताव दिया गया अन्य विभागों को गांव के विकास से जोड़ने को लेकर प्रस्ताव दिए गए।


इस अवसर पर मौजूद झरना कमठान मुख्य विकास अधिकारी नहीं सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द अपने विभाग की कार्य योजनाएं तैयार करके मुख्य विकास भवन में पहुंच जाएं। बैठक में ग्राम प्रधान गीतांजलि जख्मोला ने सभी अतिथि अधिकारियों एवं सभी ग्रामीण जनों का हार्दिक अभिनंदन व स्वागत करते हुए कहा कि सांसद आदर्श गांव के रूप में हरिपुर कला को आगे प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेगा बैठक में गांव के अन्य समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई तथा इन समस्याओं के निपटान के लिए भी प्रस्ताव दिए गए।

ग्राम प्रधान गीतांजलि जखमोला के द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को जूट का बैग देते हुए

बैठक में अंत में सभी विभागीय अधिकारियों को जूट के बैग पॉलिथीन मुक्त करने का संदेश देते हुए डस्टबिन एवं कैरी बैग भी सभी ग्रामीण जनों को एवं आशा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिए गए ।

बैठक में सुरेश सुयाल, ग्राम प्रधान संगठन प्रदेश के उपाध्यक्ष बच्चन सिंह बिष्ट, भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मनोज ज़ख्मोला, उप प्रधान मनोज शर्मा, ईडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र गवाडी, युवा मोर्चा अंकित बहुखंडी, सुरेंद्र रियाल, क्षेत्र पंचायत सदस्य मुकेश गोनियाल, पंकज पाल, विजय शर्मा, ग्राम पंचायत सदस्य मृदुला गोनियाल, अनीता गुप्ता, सुधा भट्ट, पूजा गवाड़ी, दीपमाला, विनय, विशाल भट्ट, विक्रम सिंह रावत, कांता प्रसाद बडौला, गणेश कुलियाल, लक्ष्मी दत्त बेलवाल, बृजेश पोखरियाल, दूजेंद्र शर्मा, दिनेश थपलियाल आदि ग्रामीण जन उपस्थित थे