कर्नल अजय कोठियाल ( रि०) ने पूर्व सैनिकों से किया सीधा संवाद..

खबर शेयर करें -

 

ऋषिकेश-आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री का चेहरा बनकर उत्तराखंड की सियासत में धूमकेतु की तरह उभरे
कर्नल अजय कोठियाल ( रि०) ने आज पूर्व सैनिकों से सीधा संवाद कायम किया। गढ़ी श्यामपुर स्थित राणा फार्म हाऊस में पूर्व सैनिकों से मिलन एवं संवाद कार्यक्रम में कर्नल अजय कोठियाल ने प्रदेश के सेवानिवृत और भूतपूर्व वरिष्ठ सेना अधिकारियों की मौजूदगी में कहा कि उत्तराखंड में राजनीतिक व्यवस्था को सुधारने के लिए उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया है।

कर्नल अजय कोठियाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी पूर्व वरिष्ठ सेना अधिकारियों को उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा की उनके समर्थन से उनका जोश बढ़ता है।कहा कि,उत्तराखंड वीर
सैनिकों का प्रदेश है। कोई भी कार्यक्रम पूर्व सैनिकों के बिना अधूरा है। उत्तराखंड देश का ऐसा राज्य है जिसके हर गांव का व्यक्ति भारतीय सेना में है। ड्यूटी के दौरान अपने अनुभव को साझा करते हुए उन्होंने कहा हम सैनिकों का जीवन देश के लिए समर्पित रहता है। हम लोगों ने तिरंगा को छूकर देश के लिए मर मिटने की कसम खायी थी उस कसम को हमने ड्यूटी के दौरान पूरी इमानदारी से निभाया है। हमने युद्ध के दौरान कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा दुश्मनों का सामना किया हमने कारगिल का भी युद्ध लड़ा है और कई प्रदेशों में कठीन से कठीन ड्यूटी भी की है।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि उन्होंने यूथ फाउंडेशन के जरिए जब रोजगार उत्पन्न किए तो उन्हें महसूस हुआ कि वे इस काम को सरकार का हिस्सा होकर ही बढ़ा सकते हैं, इसलिए उन्होंने राजनीति के मैदान में उतरने का फैसला लिया। आम आदमी पार्टी ने उनपर भरोसा जताते हुए उत्तराखंड को एक उन्नत राज्य बनाने के लिए एप्रोच किया जिसे उन्होंने स्वीकारा।कार्यक्रम में उपस्थित अनेकों पूर्व अधिकारियों ने भी उदगार व्यक्त करते हुए कर्नल कोठियाल के समर्थन में अपने विचार रखे। पूर्व सैन्य अधिकारियों ने कर्नल कोठियाल से उम्मीद व्यक्त की कि वे अपने नेतृत्व में उत्तराखंड की सियासत को एक नयी दिशा देंगे।इस दौरान पूर्व सैनिक दिनेश असवाल के संचालन में चले कार्यक्रम में धनपाल सिंह रावत, चंद्र मोहन भट्ट, मनमोहन नेगी, हर्षमणि लसियाल,समाज सेवी डॉ राजे नेगी, सोवन कैंतुरा, देवराज नेगी, अंग्रेज कुमांई, सुरेंद्र रयाल, रमेश रावत,उमेश बमोला, रूपेश चौहान, यशवंत भंडारी, जयबीर भंडारी,ताजवर सिंह,श्याम सिंह,उमेद सिंह, महावीर मेखली समेत सेकड़ो की संख्या में पूर्व सैनिक उपस्थित थे।